इंतजार खत्म! करीब 20 सालों बाद आज खुलेगा टाटा की कंपनी का आईपीओ, टाटा टेक के इश्यू की सभी डिटेल्स लें

Know the details of Tata Tech IPO

इंतजार खत्म! करीब 20 सालों बाद आज खुलेगा टाटा की कंपनी का आईपीओ, टाटा टेक के इश्यू की सभी डिटेल्स लें

 

 

Tata Technologies IPO: करीब 20 सालों के बाद टाटा ग्रुप की कंपनी का आईपीओ खुलने वाला है. इसे लेकर मार्केट में निवेशकों के बीच भारी उत्साह है. इस इश्यू में आप आज बुधवार 22 नवंबर 2023 से 24 नवंबर, 2023 के बीच बोली लगा पाएंगे. आईपीओ के जरिए कंपनी मार्केट से 3,042.51 करोड़ रुपये इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है. इससे पहले कंपनी का आईपीओ मंगलवार को एंकर निवेशकों के लिए खुल गया था. अगर आप भी इस इश्यू में पैसे लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको इसके प्राइस बैंड से लेकर जीएमपी तक के सभी डिटेल्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

एंकर निवेशकों से जुटाई इतनी रकम

21 नवंबर, 2023 को टाटा टेक का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए खुल गया था. 67 एंकर निवेशकों के जरिए कंपनी ने कुल 791 करोड़ रुपये की रकम जुटाई है. कंपनी ने एंकर निवेशकों को 500 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से शेयर बेचे हैं. वहीं इन 67 एंकर निवेशकों को कुल 1,58,21,071 इक्विटी शेयरों की बिक्री की गई है.

टाटा टेक का आईपीओ पूरी तरह ऑफर फॉर सेल के जरिए लाया जा रहा है. इस आईपीओ में टाटा मोटर्स, टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड-1 और अल्फा टीसी होल्डिंग अपनी हिस्सेदारी को बेच रही हैं. कंपनी ने क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए 50 फीसदी, नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए 15 फीसदी और रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्से को रिजर्व किया है. कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स के लिए 6,085,027 इक्विटी शेयर और अपने एंप्लाइज के लिए 2,028,342 इक्विटी शेयर रिजर्व करके रख दिए हैं.


क्या है प्राइस बैंड-कब होगी लिस्टिंग

गौरतलब है कि टाटा टेक के आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 475 रुपये से लेकर 500 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया है. इसके साथ ही रिटेल निवेशक एक बार में कम से कम 30 शेयर खरीद सकते हैं. ऐसे में आपको कम से कम 15,000 रुपये निवेश करना होगा. कंपनी के शेयरों के अलॉटमेंट डेट की बात करें तो यह 27 नवंबर, 2023 तय किया गया है. वहीं शेयरों की लिस्टिंग 29 नवंबर, 2023 को BSE और NSE पर होगी.


कितना है GMP?

टाटा समूह के इस आईपीओ को लेकर गजब का माहौल है. इस आईपीओ को ग्रे मार्केट में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इश्यू का ग्रे मार्केट प्रीमियम या जीएमपी 350 रुपये प्रति शेयर के आसपास है. ऐसे में अगर शेयरों की लिस्टिंग इस जीएमपी के हिसाब से होती है तो निवेशकों की चांदी हो जाएगी.

Related Posts

Advertisement

Latest News

Pankaj Udhas Death: जाने माने गज़ल गायक पंकज उधास का निधन, 72 साल की उम्र में ली आखिरी सांस Pankaj Udhas Death: जाने माने गज़ल गायक पंकज उधास का निधन, 72 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
Pankaj Udhas Death: इंडस्ट्री से एक दुखभरी खबर सामने आ रही है। जाने-माने गज़ल गायक पंकज उधास का निधन हो...
GST on RERA: रेरा को नहीं करना होगा जीएसटी का भुगतान, जल्द होगा आधिकारिक ऐलान
IRCTC Nepal Tour: आईआरसीटीसी के किफायती नेपाल टूर का उठाएं लुत्फ, सिर्फ इतने पैसे ........
2000 Rupees Note: 8897 करोड़ रुपये के 2000 के नोटों पर कुंडली मार कर बैठे हैं लोग, आरबीआई ने दी जानकारी
Bank Holiday in March 2024: मार्च में बैंकों में इतने दिन रहेगी छुट्टी, देखें लिस्ट
मुकेश-नीता अंबानी ने होने वाली बहू राधिका मर्चेंट को दिए 4.5 करोड़ की कार, डायमंड नेकलेस जैसे लग्जरी गिफ्ट्स
Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट, पढ़ें 24 कैरेट गोल्ड के भाव