India Maldives Issue: मालदीव के बहिष्कार में कूदी एक और कंपनी, ट्रेवल इंश्योरेंस पर लगाई रोक

Insurance Dekho also joined the boycott campaign

India Maldives Issue: मालदीव के बहिष्कार में कूदी एक और कंपनी, ट्रेवल इंश्योरेंस पर लगाई रोक

 


lakshadweep Trip of PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लक्षद्वीप की यात्रा भारत और मालदीव के बीच तनाव की वजह बन गई. आश्चर्यजनक रूप से पीएम मोदी की यह यात्रा मालदीव सरकार के कुछ मंत्रियों को नागवार गुजरी और उन्होंने सोशल मीडिया पर भद्दे कमेंट कर डाले. इसके बाद मालदीव सरकार ने इन तीनों ही मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया मगर तब तक देर हो चुकी थी. अपने प्रधानमंत्री और देश का अपमान भारतीयों को खफा कर गया. एक के बाद एक बड़े नामचीन लोगों ने मालदीव का बहिष्कार करना शुरू कर दिया. इस लड़ाई में देश की कंपनियां और व्यापारिक संगठन भी कूद आए और अपने-अपने तरीके से मालदीव को जवाब दे रहे हैं. आइये एक नजर कंपनियों द्वारा लिए गए फैसलों पर डाल लेते हैं.

 

सोमवार सुबह सबसे पहले ईज माय ट्रिप (EaseMyTrip) ने मालदीव सरकार का विरोध करते हुए सारी फ्लाइट बुकिंग कैंसिल कर दीं. शाम होते-होते एक और ट्रेवल टेक स्टार्टअप इंश्योरेंस देखो (InsuranceDekho) भी इसी मुहिम में शामिल हो गई. कंपनी ने मालदीव जा रहे लोगों के लिए ट्रेवल इंश्योरेंस सस्पेंड करने का ऐलान कर दिया. कंपनी के को फाउंडर और सीटीओ ईश बब्बर ने लिंक्डइन पर घोषणा की कि इंश्योरेंस देखो अपने देश के साथ कंधे से कंधा मिलकर खड़ी है. हम मालदीव के लिए किसी भी प्रकार का बीमा नहीं देंगे.  

इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स ने टूर प्रमोट न करने की अपील की 

इससे पहले इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स ने टूरिज्म ट्रेड एसोसिएशनों से फौरन मालदीव के टूर को प्रमोट करने पर रोक लगाने की अपील की थी. चैंबर ने मालदीव जाने वाली सभी एयरलाइंस से अपने ऑपरेशन को संस्पेंड कर उड़ान स्कीम के तहत लक्षद्वीप के लिए उड़ानें शुरू करने का आह्वान किया था.  


ईज माय ट्रिप ने मालदीव की सभी फ्लाइट की बुकिंग सस्पेंड की थी

ईज माय ट्रिप के सीईओ निशांत पिट्टी ने एक्स पोस्ट में लिखा था कि हम राष्ट्र के साथ एकजुट हैं. इसलिए कंपनी मालदीव की सभी फ्लाइट की बुकिंग सस्पेंड कर रही है. ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक बातों की भर्त्सना भी की. इसके अलावा एडेलवाइज म्युचुअल फंड की एमडी और सीईओ राधिका गुप्ता ने एक्स पर लिखा था कि मैं हमेशा सोचती हूं कि जब हमारे पास लक्षद्वीप और अंडमान हैं तो मालदीव जाने के लिए हमें इतना अधिक पेमेंट क्यों करना पड़ता है. सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने भी X पर पोस्ट किया था कि हमारे देश में अकल्पनीय संभावनाओं वाले बहुत सारे शानदार पर्यटन स्थल हैं. 

Related Posts

Advertisement

Latest News

Pankaj Udhas Death: जाने माने गज़ल गायक पंकज उधास का निधन, 72 साल की उम्र में ली आखिरी सांस Pankaj Udhas Death: जाने माने गज़ल गायक पंकज उधास का निधन, 72 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
Pankaj Udhas Death: इंडस्ट्री से एक दुखभरी खबर सामने आ रही है। जाने-माने गज़ल गायक पंकज उधास का निधन हो...
GST on RERA: रेरा को नहीं करना होगा जीएसटी का भुगतान, जल्द होगा आधिकारिक ऐलान
IRCTC Nepal Tour: आईआरसीटीसी के किफायती नेपाल टूर का उठाएं लुत्फ, सिर्फ इतने पैसे ........
2000 Rupees Note: 8897 करोड़ रुपये के 2000 के नोटों पर कुंडली मार कर बैठे हैं लोग, आरबीआई ने दी जानकारी
Bank Holiday in March 2024: मार्च में बैंकों में इतने दिन रहेगी छुट्टी, देखें लिस्ट
मुकेश-नीता अंबानी ने होने वाली बहू राधिका मर्चेंट को दिए 4.5 करोड़ की कार, डायमंड नेकलेस जैसे लग्जरी गिफ्ट्स
Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट, पढ़ें 24 कैरेट गोल्ड के भाव